-->

Google Search Job

International Picnic Day in hindi

Post a Comment
International Picnic Day in hindi
अंतर्राष्ट्रीय पिकनिक दिवस एक बनावटी अवकाश है जो 18 जून को प्रतिवर्ष मनाया जाता है। इसलिए, अपनी पिकनिक की टोकरी पैक करें, कार में हॉप करें, या किसी पार्क या पिकनिक क्षेत्र में जाएं और अपने या अपने परिवार के साथ बाहर के भोजन का आनंद लें। दोस्तों इस अनौपचारिक छुट्टी का जश्न मनाने के लिए।

अंतर्राष्ट्रीय पिकनिक दिवस प्रकृति के साथ मनाने और उत्तरी गोलार्ध में होने पर एक सुंदर गर्मी के दिन का आनंद लेने का दिन है। दक्षिणी गोलार्ध में आप में से उन लोगों के लिए, जो कहते हैं कि आप घर के अंदर पिकनिक नहीं मना सकते हैं? बस अपने लिविंग रूम के बीच में एक कंबल बिछा दें। हो सकता है कि एक तकिया किला भी बनाएं और अपने परिवार के साथ कुछ समय का आनंद लें!

प्रत्येक वर्ष अगस्त के पहले सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के उत्तरी क्षेत्र में एक समान छुट्टी मनाई जाती है। इस क्षेत्र में पिकनिक दिवस एक सार्वजनिक अवकाश है।
International Picnic Day
International Picnic Day


कैसे मनाएं?;International Picnic Day in hindi

एक पिकनिक की योजना बनाएं और अपने सभी दोस्तों और परिवार को आमंत्रित करें।
यदि आप काम कर रहे हैं, तो अपने दोपहर के भोजन के घंटे को अपने आप से पिकनिक पर ले जाएं।

क्या तुम्हें पता था...;International Picnic Day in hindi

... कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के अनुसार, दुनिया का सबसे बड़ा पिकनिक 20 जून, 2009 को पुर्तगाल के लिस्बन में आयोजित किया गया था ? Realizar Impact Marketing and Modelo द्वारा आयोजित इस पिकनिक में 22,000 से अधिक लोग शामिल हुए।

International Picnic Day in hindi; अंतर्राष्ट्रीय पिकनिक दिवस तथ्य और उद्धरण

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, सबसे बड़ी पिकनिक जर्मनी में 2016 में हुई थी। सबसे लंबी पिकनिक टेबल 211.82 मीटर (694 फीट 11.35 इंच) और अरला फूड्स Deutschland GmbH द्वारा हासिल की गई थी।
वाक्यांश का उपयोग नहीं पिकनिक का उपयोग कुछ अप्रिय का वर्णन करने के लिए किया जाता है।

पिकनिक का सबसे अधिक संभावना फ्रांसीसी द्वारा आविष्कार किया गया था। फ्रांसीसी क्रांति के समाप्त होने के तुरंत बाद, रॉयल गार्डन पहली बार जनता के लिए खोला गया। बगीचों का दौरा करना और भोजन करना साथ-साथ करना फ्रेंच का नया आम शगल था।

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter